newsE12

Deepika Padukon Introduction Best in Hindi

85 / 100

1.Introduction

Deepika Padukone) 8 वर्ष के उम्र से अभिनेत्री की सुरुवात एक मॉडलिंग से की उनके माता पिता एक बैडमिन्टर चैम्पियन थे Deepika Padukon बैडमिन्टर के प्लेयर.छोड़.फिल्म इंडस्टरी में कदम रखी उनका पहला फिल्म ( Aishwarya 2006 ) येफिल्म इंडिया Kannada लैंग्वेज रोमांटिक ड्रामा फिल्म में काम की,उस के बाद ( OM Shanti Om 2007 ) ( Bachana Ae Haseeno 2008 ) में उस के बाद कई सारे हिट फिल्म की,(Deepika Padukon) के माता.उजाला पादुकोण औरपिता प्रकाश पादुकोण की बेटी (दीपिका पादुकोण ) उनके पिता प्रकाश पादुकोण अंतरराष्ट्रीय बैडमिन्टर चैम्पियन थे.

2. Deepika Padukone Life

भारतीय अभिनेत्री (Deepika Padukon) का जन्म ( 5 जनवरी 1986 ) को कोपेनहेगन। डेनमार्क में हुआ था.जबदीपिका पादुकोण 1 साल की थी, उनके परिवार भारत बंगलौर में चली गई.(Deepika Padukon ) सोफिया हाई स्कूलऔर माउंट कर्मेल कॉलेज में पढाई की,एक समय में अभिनेत्री Deepika Padukon बैंडमिटर। बास्केटबॉल और बेसबॉलके राष्टीय खेलाड़ी  रह चुकी है,वह पहली बार आठ साल की उम्र में एक विज्ञापन अभियान में दिखाई दीं और कॉलेज में मॉडलिंग,की सुरुवात की

उन्होंने 2006 में कन्नड़ फिल्म “ऐश्वर्या” से अभिनय की शुरुआत की और फिर 2007 में शाहरुख खान के साथ फिल्म “Om Shanti Om” से बॉलीवुड में कदम रखा, जो एक बड़ी हिट फिल्म बन गई और उन को सर्वश्रेष्ठ महिला,फिल्मफेयर  पुरस्कार मिला। तब से, वह विभिन्न शैलियों की कई सफल फिल्मों में दिखाई दी हैं, जिनमें  शामिल है (लव आज कल) (कॉकटेल) (चेन्नई एक्सप्रेस ) (पीकू) (बाजीराव मस्तानी) (पद्मावत)और (छपाक) जैसी कई फिल्म शामिल है।अपने अभिनय करियर के अलावा, Deepika Padukon) अपने भलाई कामो के लिए भी जानी जाती हैं। वह मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के बारे में मुखर रही हैं और भारत में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने Deepika Padukon 10 अक्टूबर 1015 में बेंगलूर में  (द लिव लव लाफ़ फ़ाउंडेशन) की अस्थापना की,2018 में, उन्होंने इटली में एक निजी समारोह में साथी अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की। दीपिका भारतीय सिनेमा में एक प्रमुख हस्ती और कई महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और युवा महिलाओं के लिए एक आदर्श बनी हुई हैं।

3. Deepika Padukone Age

Deepika Padukone का जन्म कोपेनहेगन , डेनमार्क में (5 जनवारी 1986). में हुआ.दीपिका पादुकोण भारत की सफल अभिनेत्री में से एक है.

👉 साई पालवी के बारे में जाने =

करिश्मा कपूर के बारे में जाने =

करिश्मा तन्ना के बारे में जाने =

अर्जित सिंह के बारे में जाने

4.Deepika Padukone Family

भारतीय अभिनेत्री (Deepika Padukon) मनोरंजन उद्योग के एक प्रसिद्ध परिवार से आती हैं। यहां उनके परिवार का संक्षिप्त विवरण दिया गया है:प्रकाश पादुकोन: (Deepika Padukon) के पिता प्रकाश पादुकोन एक पूर्व पेशेवर बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। वह अपने करियर के दौरान दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक थे और उन्होंने 1980 में प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

उज्जला पदुकोण: दीपिका की मां उज्जला पदुकोण एक ट्रैवल एजेंट हैं।अनीशा पदुकोण: दीपिका की छोटी बहन अनीशा पदुकोण एक प्रोफेशनल गोल्फर हैं।जहां दीपिका पादुकोण मनोरंजन उद्योग में अपने परिवार की सबसे प्रमुख सदस्य हैं, वहीं खेल में भी उनके परिवार की उपलब्धियां उल्लेखनीय हैं।

5.Deepika Padukone Movie & Awards

Deepika Padukone  सुरुवाती सफर से ले कर. आज तक फिल्म से ले कर  बहुत सरे अवार्ड जीती है. ये उनके कुछ प्रमुख पुरस्कार हैं। दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए अपने पूरे करियर में कई प्रशंसाएं और नामांकन प्राप्त हुए हैं।

1.Filmfare Awards:
⁕ओम शांति ओम = के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण ( 2008)
⁕गोलियों की रासलीला राम-लीला = के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री ( 2014)
⁕पीकू = (2016) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलोचक)
⁕पद्मावत = (2019) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

2.International Indian Film Academy Awards (IIFA):
⁕वर्ष का स्टार डेब्यू – “ओम शांति ओम” के लिए महिला (2008)
⁕चेन्नई एक्सप्रेस = के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2014)
⁕वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला (2015)

3.Screen Awards:
⁕ओम शांति ओम = के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण (2008)
⁕पीकू = के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2016)
⁕पीकू =के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2016)
⁕पीकू=(2016) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलोचक)
⁕पद्मावत=के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2019)

4.Stardust Awards:
⁕ ओम शांति ओम = सुपरस्टार ऑफ़ टुमारो के लिए महिला (2008)
⁕ये जवानी है दीवानी =(2014) के लिए कॉमेडी या रोमांस में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

5.Zee Cine Awards
⁕ ओम शांति ओम = के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण (2008)
⁕ चेन्नई एक्सप्रेस =के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2008)

⁕FAQs

(Deepika Padukon) बॉलीवुड की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो स्क्रीन पर अपनी असाधारण प्रतिभा, सुंदरता और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं।

1. दीपिका पादुकोण कौन हैं?
(Deepika Padukon) एक भारतीय अभिनेत्री और निर्माता हैं जिन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग, जिसे आमतौर पर बॉलीवुड के नाम से जाना जाता है, में एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है। उन्हें 2007 में अपनी पहली फिल्म “ओम शांति ओम” से प्रसिद्धि मिली और तब से उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं।

2. दीपिका पादुकोण की उल्लेखनीय फिल्में कौन सी हैं?
दीपिका ने कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें “पद्मावत,” “बाजीराव मस्तानी,” “चेन्नई एक्सप्रेस,” “पीकू,” “ये जवानी है दीवानी,” और “कॉकटेल” शामिल हैं।

3. दीपिका पादुकोण का जन्म कब और कहाँ हुआ था?
दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। हालाँकि, बाद में उनका परिवार बैंगलोर, भारत चला गया, जहाँ उन्होंने अपना अधिकांश बचपन बिताया।

4. दीपिका पादुकोण की शैक्षिक पृष्ठभूमि क्या है?
दीपिका ने बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से पढ़ाई की और बाद में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में डिग्री हासिल की।

5. क्या दीपिका पादुकोण शादीशुदा हैं?
जी हां, (Deepika Padukon)ने साथी बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की है। इस जोड़े ने नवंबर 2018 में इटली में एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंधे।

6. दीपिका पादुकोण की परोपकारी गतिविधियाँ क्या हैं?
दीपिका विभिन्न परोपकारी प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के बारे में मुखर रही हैं और उन्होंने भारत में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए द लिव लव लाफ फाउंडेशन की शुरुआत की है।

7. क्या दीपिका पादुकोण ने कोई पुरस्कार जीता है?
जी हां, (Deepika Padukon) को उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें कई फिल्मफेयर पुरस्कार और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शामिल हैं। उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत महिला और दुनिया की सबसे सेक्सी महिला जैसे प्रतिष्ठित खिताब से भी सम्मानित किया गया है।

8. क्या दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं?
जी हां, दीपिका इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं, जहां वह अपने लाखों फॉलोअर्स के साथ अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी की झलकियां साझा करती हैं।

9. दीपिका पादुकोण के आने वाले प्रोजेक्ट कौन से हैं?
दीपिका अपनी भूमिकाओं के सावधानीपूर्वक चयन और विविध फिल्मोग्राफी के लिए जानी जाती हैं। हालांकि विशिष्ट परियोजनाएं अलग-अलग हो सकती हैं, प्रशंसक उनसे विभिन्न शैलियों में सम्मोहक प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद कर सकते हैं।

10. दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति कितनी है?
(Deepika Padukon) भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और उनकी कुल संपत्ति लाखों में होने का अनुमान है। उन्होंने व्यवसाय और विज्ञापन में भी कदम रखा है, जिससे उनकी वित्तीय सफलता में और इजाफा हुआ है।

https://newse12.com से जुड़े

x  

facebook 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top